ब़डे-ब़डे वक्षों वाली महिलाओं को निहारने से आपकी उम्र बढ़ती है।

Tag: रोज 10 मिनट तक महिलाओं के स्तन को निहारें तो उनके न केवल दिल का दौरा प़डने की संभावना कम हो जाती है

भारत में महिलाओं को घूरने को एक अपराध की श्रेणी में रखा गया है जबकि इसके ठीक उलट, न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन में प्रकाशित एक सर्वे के मुताबिक प्रतिदिन महिलाओं को 10 मिनट तक देखना पुरूषों के लिए स्वास्थ्यवर्धक है।

 पुरूष यदि रोज 10 मिनट तक महिलाओं के स्तन को निहारें तो उनके न केवल दिल का दौरा प़डने की संभावना कम हो जाती है, बल्कि उनकी उम्र भी लंबी हो जाती है। डॉक्टरों का कहना है कि उन्नत वक्षों वाली महिलाओं को प्रतिदिन 10 मिनट तक निहारना स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। वैज्ञानिकों का तो यहां तक कहना है कि ब़डे-ब़डे वक्षों वाली महिलाओं को निहारने से आपकी उम्र बढ़ती है। सर्वे का निष्कर्ष था कि महिलाओं के वक्षों को कुछेक मिनटों के लिए निहारना आपके स्वास्थ्य के लिहाज से जिम जाने से अच्छा है।

एजिंग की एक विशेषज्ञा डॉ का कहना है कि सुगठित महिला को मात्र दस मिनट तक देखने से आप इतनी ऊर्जा खर्च कर देते हैं, जितनी कि उर्जा 30 मिनट के एयरोबिक्स व्यायाम में खर्च होती है। इस विलक्षण खोज के परिणामों को सार्वजनिक करने से पहले एक खोज दल ने पांच वर्ष खर्च किए। जिन लोगों को प्रतिदिन देखने को कहा गया था। उन लोगों का अन्य लोगों की तुलना में रक्तचाप कम था। ऎसे लोगों की रेस्टिंग पल्स रेट्स भी कम धीमी थी और इसके साथ ही उनको कोरोनरी आर्टरी की बीमारी का खतरा भी कम हो गया था। डॉक्टर का कहना है कि यौन उत्साह से ह्वदय के पम्पिंग की गति तेज हो जाती है और इससे ब्लड सर्कुलेशन में भी सुधार होता है। यह भी माना जाता है कि सामान्यत: पुरूषों की दृष्टि अन्य अंगों की अपेक्षा महिलाओं के वक्षों पर ज्यादा ठहरती है।

 

top women in the world