उदिता गोस्वामी : हाट एंड सेक्सी अभिनेत्री

Name: Udita Goswami

Height: 5'7.5"

Date of Birth: 2 September 1984

Birthplace: India

Fame to Films : Paap, Zeher

 

उदिता गोस्वामी मॉडलिंग की दुनिया में उदिता ने जब कदम रखे तो एक से एक बडे व प्रतिष्ठित ब्रैंड ने बतौर मॉडल उन्हें चुना। इनमें स्टार मूवी, पेप्सी,  सन डॉट कॉम,  ली कूपर,  रैग्स,  रूपम,  एल स्पो‌र्ट्स, पार्क होटल,  ताज होटल, टाइटन  वॉचेज,  ब्रिल क्रीम, लीवाइज, प्लैटिनम, विल्स स्पो‌र्ट्स,  नोकिया आदि थे, जिनके लिए उन्होंने मॉडलिंग की। इसके अलावा कई प्रतिष्ठित पत्रिकाओं के कवर पर भी वह नजर आई। सुनीत वर्मा, तरुण तहिलियानी, निकी महाजन व राना गिल जैसे नामी-गिरामी डिजाइनरों  के लिए वह रैंप पर भी चलीं।

 
 
 

उदिता ने एमटीवी  मॉडल मिशन 2 का प्रतिष्ठित मॉडल यूनीवर्स एशिया 2001 पुरस्कार भी जीता। 2  सितंबर 1984 को असम में जन्मी उदिता का मदरलैंड देहरादून है। देहरादून के डीएवी पब्लिक स्कूल से आठवीं कक्षा तक की पढाई करने वाली उदिता मूल रूप से उत्तराखंड की हैं, जिसको वह अपना गौरव मानती हैं। उनका कहना है कि उत्तराखंड के लोग सरल, मेहनती, ईमानदार, दयालु व सहृदय होते हैं। इसलिए यदि मैं उनके जैसी हूं तो गलत क्या है?

मुझे अपनी मदरलैंड से इतना प्यार है कि जब भी शूटिंग के लिए निर्माता लोकेशन देख रहे होते हैं तो मैं उन्हें ऊटी या गोवा की जगह उत्तराखंड में शूटिंग की सलाह देती हूं। आइए अब जानते हैं मस्त एवं अल्ह्ड़ जवानी की मल्लिका उदिता की पसंद-नापसंद और सफर की दास्तान।

डाइट

ब्रेकफस्ट में उदिता को ब्राउन ब्रेड खाना पसंद है, साथ में चिकन सैंडविच भी हो तो कहना ही क्या! साथ में जूस या दूध लेती हैं। दोपहर के खाने में हेल्दी डाइट लेना पसंद है। वह कहती हैं, मैं सोया आटे से बनी दो चपाती, चिकन करी, चावल के साथ सैलेड जरूर लेती हूं। डेजर्ट भी पसंद है मुझे, लेकिन उसे खाते-खाते वजन नियंत्रण में नहीं रहता, इसलिए उससे परहेज करती हूं मैं। ऑयली चीजों से भी दूर रहती हूं मैं। डिनर के बाद कोई फल जरूर खाती हूं और टहलती भी जरूर हूं। पानी मैं दिन भर में आठ दस ग्लास पीती हूं। उसमें कभी मैं शहद और नीबू मिला पानी होता है, तो कभी-कभी नारियल पानी।

मेकअप

मेकअप में मैं अपनी आंखों का विशेष खयाल रखती हूं। मुझे काजल, आईलाइनर और मस्कारा लगाना पसंद है। लिपस्टिक के स्थान पर लिपलाइनर लगाना पसंद करती हूं मैं। सप्ताह में एक बार अपने बालों में तेल जरूर लगाती हूं और उनकी ट्रिमिंग का भी खयाल रखती हूं। क्रीम मैं मेडिकेटिड लगाती हूं और रात को सोने से पहले नाइट क्रीम जरूर लगाती हूं।

फिटनेस

मेरा कोई फिटनेस ट्रेनर नहीं, पर फिटनेस के लिए मैं प्रतिदिन दो घंटे एक्सरसाइज करती हूं, जिसमें कार्डियोवस्कुलर, पुशअप्स शामिल है। मेरा मानना है कि जीवन में कामयाब होना है तो सेहत के प्रति सजग रहना बहुत जरूरी है और उससे भी ज्यादा जरूरी है अनुशासन में रहना।

उदिता गोस्वामी Udita Goswami

फिल्मी सफर

अपनी 2003  की शुरुआती फिल्म पाप व सन 2005  की जहर के असफल होने का उन्हें जरा भी अफसोस नहीं। उनका कहना है कि, फिल्में तो एक से बडे एक सिने स्टारों की असफल होती हैं, मेरे काम व मेरे पात्र को दर्शकों ने सराहा, यह क्या कम बात है। पाप मेरे लिए वैसे भी विशेष है, क्योंकि इस फिल्म ने मुझे बहुत कुछ दिया, जिसमें आत्मविश्वास मुख्य है। किससे प्यार करूं में मेरा शीतल का पात्र मेरे वास्तविक चरित्र से एकदम मेल खाता है। कॉमेडी फिल्म अमर जोशी शहीद हो गए को लेकर वह बहुत उत्साहित रहीं। उनका विश्वास था कि दर्शक उनका यह रोल देख कर चौंके होंगे। अनंत महादेवन की अकसर भी उनकी पसंदीदा फिल्मों में से है, जहां उन्हें कुछ करने का अवसर मिला व कुछ करके मजा भी आया। वह कहती हैं अकसर के गाने और मैं दोनों ही दर्शकों को लंबे समय तक मेरी याद दिलाते रहेंगे।

जगह बनाना आसान नहीं

Udita Goswameeउदिता का मानना है कि बोल्ड व आकर्षक छवि हो भी, तब भी ग्लैमर व‌र्ल्ड में किसी के लिए अपनी जगह बनाना आसान नहीं। मैं बना पाई, इसके लिए अपने को खुशकिस्मत मानती हूं। फिल्मों में पात्र या सीन की जो डिमांड होती है, उसके अनुसार सीन देने में मुझे कोई एतराज नहीं होता। मैं इसे प्रोफेशन का एक हिस्सा मानती हूं। जमाना बदल गया है। फिल्म देखने वालों की पसंद भी तेजी से बदल रही है, यदि इतने बदलाव आए हैं तो हमें भी तो समय के साथ चलना होगा।

 

 

top women in the world