दो योनि वाली महिला - हेजल

लंदन। यह कुदरत का करिश्‍मा नहीं तो और क्‍या है कि ब्रिटेन की हेजल जोन्‍स दो वेजाइना के साथ पैदा हुई। अब तक की जानकारी में यह दुनिया का पहला मामला है, जहां एक औरत को एक की जगह दो योनि (vaginas) है। हेजल का दोनों वेजाइना पूरी तरह से विकसित है और सेक्‍स के लिए उपयुक्‍त भी। शादीशुदा हेजल कहती है, आम महिलाएं जहां एक बार अपना virginity (कौमार्य ) खोती है, वहीं मैने दो बार अपनी वर्जनिटी खोई है। दो बार वर्जनिटी खोने की मुझे और मेरे पति दोनों को खुशी है।

Hazel Jones - girl with two vagina
मुझे व मेरे पति को दो योनि होने की खुशी है 
ब्रिटेन के टैब्लॉइड 'द सन' के मुताबिक और आईटीवी वन चैनल के मॉर्निंग शो में दिए साक्षात्‍कार में 27 वर्षीय हेजल जोन्‍स ने कहा कि मुझे अपने इस शारीरिक दोष पर किसी तरह की शर्मिंदगी नहीं है, बल्कि मुझे गर्व है कि मेरे पास पूरी तरह से विकसित दो वेजाइना हैं। हेज़ल ने बताया कि उन्हें अपनी दो yoni होने की बात तब पता चली जब 14 वर्ष की थी और उसका menstrual period (महावारी) शुरू हुआ था। 
हेज़ल कहती है कि उसके पति रिकी को उन पर गर्व है। रिकी के मुताबिक, 'हेज़ल का शरीर उन्हें दूसरों से अलग बनाता है। उनकी दो vagina के बारे में आपको तब तक पता नहीं चलेगा, जब तक वह खुद नहीं बताएंगी। रिकी के अनुसार, मैं किसी भी सूरत में नहीं चाहता कि हेज़ल में कोई बदलाव आए। मैं उसकी इस शारीरिक विशेषता से बेहद खुश हूं। 

दो योनि के विकास का राज  
डॉक्‍टरों के अनुसार, चिकित्‍सा जगत में दो वेजाइना के विकास का मामला लाखों-करोड़ों में एक बार ही सामने आता है। यह शारीरिक स्थिति तब पैदा होती है, जब uterus अर्थात गर्भाशय का सही तरह से विकास नहीं हो पाता है और वेजाइना में मांस की एक झिल्ली बन जाती है, जिससे वो दो भागों में बंट जाती है। ऐसे में दोनों वेजाइना पूर्ण रूप से विकसित भी हो सकता है जैसा कि हेजल जोन्‍स में हैं अथवा एक वेजाइना विकसित और एक अविकसित रह सकता है। 

पोर्न इंडस्‍टी की नजर है हेजल पर 
दो वेजाइना वाली इस खास महिला पर पूरी पोर्न इंडस्‍ट्री की नजर टिक गई हैा पोर्न इंडस्‍ट्री उसकी इस खासियत को अपने पोर्न फिल्‍म में कैस करना चाहती है, जिसके लिए हेजल जोन्‍स को 1 मिलियन डॉलर (करीब 5 करोड़) का ऑफर भी दिया है। पोर्न इंडस्‍ट्री का बड़ा नाम विविड एंटरटेनमेंट के हेट स्टीव हाइरस ने अपनी पॉर्न फिल्म के लिए उन्हें 1 लाख मिलियन डॉलर की रकम का ऑफर दिया है।
हाइरश ने जोन्स को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें उसने कहा, 'आप निश्चित तौर पर एक असाधारण महिला हैं। मैं आपको अपनी फिल्म के लिए ऑफर देता हूं। हम आपको इसके लिए 1 मिलियन डॉलर देंगे।' यही नहीं जोन्स को फिल्म के लिए अपने पार्टनर चुनने की भी आजादी होगी। हालांकि जोन्स ने फिलहाल इस ऑफर को ठुकरा दिया है। 

 

top women in the world