व्यक्तित्व : सौरभी देबरमा - पहली महिला इंडियन आइडल

 

सौरभी बनीं पहली महिला इंडियन आइडल

अगरतला की सौरभी देबरमा ने गायन प्रतियोगिता इंडियन आइडल 4 का खिताब जीतकर पहली महिला विजेता बनने का गौरव प्राप्तर किया है। देहरादून के कपिल थापा दूसरे स्थान पर रहे, जबकि आसनसोल की तोरषा सरकार को तीसरी पायदान से संतोष करना पड़ा। गौरतलब है कि पिछले तीनों इंडियन आइडल में बाजी लड़कों ने मारी थी। पिछले साल यह खिताब कोलकाता के प्रशांत तमांग के नाम रहा था।

 
 
 

सौरभी देबरमा ने रविवार की रात चौथे इंडियन आइडल का खिताब जीतने के साथ ही सोनी टीवी के साथ एक करोड़ का करार और एक चमचमाती कार भी जीत लिया। 23 वर्षीय पतली दुबली सौरभी ने अंतिम प्रतियोगिता में तोरषा सरकार और कपिल थापा को मात किया। सौरभी अगरतला के एक ऐसे परिवार से जुड़ी हैं, जिसका कोई म्यूज़िकल बैकग्राउंड नहीं है। सौरभी ने भी म्यूजिक की प्रफेशनल ट्रेनिंग नहीं ली है।

इंडियन आइडल का खिताब जीतने के बाद सौरभी ने कहा कि उन्हें यह विश्वास ही नहीं था कि म्यूजिक के इस सफर में वह इस मुकाम तक पहुंचेंगी। उन्होंने कहा कि वह एक पॉप सिंगर के रूप में पहचान बनाना चाहती हैं। सौरभी ने सभी प्रतियोगिता के सभी राउंड में बालीवुड के प्रसिद्ध गाने गाए। इस पुरस्कार का निर्णय जनता के वोट के आधार पर किया जाता है।

सौरभी देबरमा Surabhi Debbarma पहली महिला इंडियन आइडल

इस अवसर पर बालीवुड सितारे जॉन अब्राहम, कैटरीना कैफ और नील नीतिन मुकेश भी मौजूद थे। उन्हों ने इस मौके पर अपनी आने वाली फिल्मी न्यूज यार्क का प्रचार कार्य भी किया। इस प्रतियोगिता के निर्णायको में जावेद अख्तर, कैलाश खेर, सोनाली बेंद्रे और अनु मलिक है।

 

top women in the world