'स्पर्म' फेशियल करें जवां बनी रहें - Sperm Facial

आजकल कई ब्यूटी ट्रीटमेंट चल रहे हैं जिनसे बुढ़ापे को आने से रोका जा सकता है। एक 67 साल की ग्रांडमदर ने जवानी बरकरार रखने के लिए एक बेहद अजब-गजब ट्रीटमेंट बताया है। लंदन की रहने वाली स्टेला राल्फीनी की मानें तो सीमन फेशियल से एंटी एजिंग से बचा जा सकता है।

कैसे करें स्पर्म फेशियल

इस महिला ने यूट्यूब पर एक वीडियो भी डाला है जिसमें स्पर्म फेशियल की महत्ता के बारे में बताया है कि कैसे ये काम करेगा और इसकी कितनी वैल्यू है। डेली मेल पर प्रका‌शित खबर के मुताबिक, स्टेला ने बताया है कि ये ट्रीटमेंट ना सिर्फ फ्री है बल्कि ये बहुत प्रभावी भी है। स्पर्म फेशियल के लिए स्पर्म को अपनी फिंगर के जरिए चेहरे पर लगाना है और उसे पंद्रह मिनट तक चेहरे पर लगाना है और फिर चेहरा धोना है।
आप चाहे तो ऐसा एक सप्ताह या 10 या पंद्रह दिन में एक बार कर सकते हैं।

कहां से सीखी ये ट्रिक

अपने आपको लेखक, कपल काउंसलर और लाइफ कोच बताने वाली ब्रिटीश स्टेला की मानें तो उन्होंने एंटी-एजिंग से बचने की ट्रिक भारत में समय बिताने के दौरान सीखी। जहां वे लवमेकिंग मैथड 'तंत्र' सीख रही थी। अपनी वेबसाइट पर लिखकर स्टेला ने बताया कि वे एक बेहद खूबसूरत महिला से मिली, ऐसी खूबसूरती उन्होंने पहले कभी नहीं देखी थी। वो महिला अपनी उम्र से काफी जवां दिख रही थी। उसकी स्किन बहुत सॉफ्ट थी। जब स्टेला ने महिला से उसकी खूबसूरती का राज पूछा तो उसने बताया कि वह फेस मास्क का इस्तेमाल करती है जो उसके प‌ति के स्पर्म से बना है।

क्यों है स्पर्म फेशियल फायदेमंद

स्टेला ने दावा किया है कि इस दुनिया में पार्टनर का वीर्य सेल थेरेपी के लिए सबसे फ्रेश है क्योंकि ये प्रोटीन और मिनरल से भरपूर होता है, ऐसे में ये उम्र को छिपाने का सबसे बढ़िया तरीका बन सकता है। सिर्फ स्टेला ही नहीं बल्कि कई और महिलाओं को ये ब्यूटी ट्रिक खूब रास आ रही है। एनवाई मैग्जीन के मुताबिक, पुरुषों का स्पर्म एक शक्तिशाली एंटी ऑक्सीडेंट होता है जो कि स्कीन को स्मूथ और झुरिर्यों से बचाता है।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

इसी को देखते हुए न्यूयॉर्क में नार्वेजियन कंपनी ने स्पर्माइन फेशियल बनाया है। वहीं कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ. ऑस्कर हेविया के मुताबिक, इस ब्यूटी टिप में कुछ सच्चाई तो जरूर है।  वहीं एक्सपर्ट ये भी कहते हैं कि वीर्य में प्रोटियोलिटिक एंजाइम होते हैँ। अगर वीर्य का त्वचा पर इस्तेमाल किया जाता है तो ये एंजाइम्स धूप से क्षतिग्रस्त हुई त्वचा, स्किन के डेड लेयर्स और थिकनेस को दूर करते हैं। इससे स्किन बहुत मुलायम हो जाती है। बहरहाल, वास्तविक तौर पर मास्क के रूप वीर्य का इस्तेमाल कर पाना संभव नहीं है। वैसे भी ये बॉडी फ्लूड है और यह बॉडी के बाहर बहुत प्रभावी नहीं होगा। यदि इसका इस्तेमाल किया भी जाता है तो जल्दी ही ये अपना प्रभाव खो देगा।

 

top women in the world