एंगेजमेंट रिंग आपसी विश्वास का प्रतीक

शादी के पहले मंगनी व सगाई के रस्म में वर वधु द्वारा एक दूसरे को अंगूठी पहनाने की परंपरा बहुत पुरानी है। अंगूठी को सदियों से पति पत्नी के आपसी विश्वास का प्रतीक माना जाता है। हमारे प्राचीन धर्म ग्रंथ रामायण में भी इस बात का उल्लेख मिलता है। और यदि सगाई में पहनाई जाने वाली अंगूठी डायमंड की हो तो फिर बात ही क्या? प्रकृति प्रदत सबसे कीमती उपहार हीरा जब अंतहीन प्यार का प्रतीक बन जाता है तो और अनमोल हो जाता है।

 
 
 

खासकर जब से इसे शादी के बंधन में बंधने वाले जोड़ो के मिलन व बंधन की खुबसूरत निशानी माना जाने लगा तो यह प्रेमियों के दिलों की धड़कन बन गया। सच्चाई तो यह है कि नारी सौंदर्य व प्रेम हीरे के बिना अधूरा है। यह बात आज के पुरूष बखूबी जानते है, वे अपनी प्रेमिका के प्रति अटूट प्रेम की सच्चाई का अहसास कराने के लिए एक ऐसी चीज चाहते है जो खूबसूरत हो, महत्वपूर्ण हो, जिससे उनका प्यार दिन प्रतिदिन परवान चढ़ता जाए।

आज कल वाइट गोल्ड ज्यादा लोकप्रिय व बजट के अनुकूल भी है। आप जिससे बहुत प्यार करते है और उससे शादी करना चाहते है, उसे अपने अंतहीन प्यार के प्रतीक के रूप में डायमंड एंग्जमेंट रिंग का सरप्राइज देना निश्चित रूप से एक प्यार भरे सुखद आश्चर्य से भर देगा। यकीन मानिए यह आप दोनों को जीवन भर के लिए कभी भी न टूटने वाले  बंधन में बांध देगा।

डायमंड रिंग की सौगात दें कुछ ऐसे....

हीरा आपके प्रेम की निशानी है, आपकी प्रेमिका व प्रेमी के लिए एक यादगार उपहार है, सिर्फ प्रेमी प्रेमिका ही नहीं यह पति पत्नी के प्यार को भी एक नई उर्जा प्रदान करता है।
लेकिन यह आपके प्रेम को और भी मजबूती और उत्तेजना प्रदान करें, जीवंत बनाए यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप इसे अपने साथी को किस तरीके से पेश करते है, किस मौके पर देते है?
इस अनमोल व विशिष्ट उपहार को क्यों न स्पेशल तरीके से, क्रिएटीव या दिलचस्प तरीके से दें....

-आप दो व्यक्तियों के लिए स्पेशल डिनर के अवसर पर उसे डायमंड रिंग उपहार में दे।
-उनकी पसंदीदा परफयूम की बोतल के साथ खूबसूरत डायमंड रिंग दें।
-शैम्पेन गिलास या गुलाब के फूलों के साथ डायमंड रिंग सजाकर दें।
-उसके पसंदीदा चॉकलेट बॉक्स के अंदर रिंग रखकर दें।
-त्यौहार के मौके पर जब वह पूजा की थाली लेकर आ रही हो, तब धीरे से उसकी थाली मे सरका दें।
-शादी की सालगिरह पर अपनी पत्नी को बाहर डिनर पर लें जाएं। एक शैम्पेन की बोतल खोलें और उसको गिलास के साथ डायमंड रिंग दें।
-आपकी पत्नी ने अपने लिए एक हैंडबैग की फरमाइश की है जिसकी उसे जरूरत है यदि आप उसके अंदर खूबसूरत हीरे की अंगूठी भी रख दें तो वह खुशी व प्यार से आपके सीने से लग जाएगी।
-उसके जन्मदिन पर एक गिफ्ट के उपर डायमंड रिंग बांधकर उसकी डेसिंग टेबल पर रख दें।
-पत्नी या प्रेमिका के जन्मदिन पर उसके लिए फूलों का एक बड़ा गुलदस्ता घर पर भेजें। फूलों के बीच में डायमंड रिंग रख दें।

अगर आप अपनी प्रेमिका या पत्नी को इस तरह से उपहार देंगे तो ना सिर्फ़ आपकी दी हुई अंगूठी हमेशा उसकी अंगुली में रहेगी बल्कि आपकी प्रेमिका या पत्नी भी हमेशा आपके सीने से चिपकी रहेगी और आपका जीवन प्यार और रोमांस के आनंद से भरा रहेगा ।

 

निधि गोयल

 

 

top women in the world