डीडी कप साइज ब्रा की बिक्री ब्रिटेन में सबसे ज्यादा

लंदन. ब्रिटिश महिलाओं का ब्रेस्ट साइज बढ़ता जा रहा है और उनकी काया भी पहले के मुकाबले ज्यादा सुडौल हुई है। एक ताजा सर्वे में पाया गया कि दुनिया के अन्य देशों की महिलाओं के मुकाबले ब्रिटिश महिलाओं के ब्रेस्ट ज्यादा बड़े होते हैं और उनकी कमर भी ज्यादा सुडौल होती है।

 

इस सर्वे में पाया गया कि ब्रिटेन में सबसे ज्यादा डीडी कप साइज की ब्रा बिकती हैं और ज्यादातर महिलाओं का अंडरब्रा साइज 34 इंच है।

 

ब्रिटेन में जहां कैली ब्रूक जैसी महिलाएं हैं जिसका साइज 34ई है वहीं दुनिया के ज्यादातर देशों की महिलाओं का औसत साइज बी कप ही होता है। जर्मनी और इटली में महिलाओं का अंडरब्रा साइज 38 इंच होता है वहीं फ्रांस में ज्यादातर महिलाएं बी कप ब्रा पहनती हैं और अंडरब्रा साइज 36 इंच होता है। चीन और जापान में भी महिलाएं बी कप ब्रा ही पहनती हैं।

ट्रायम्फ इंटरनेशनल ब्रा यूसेज एंड एटीट्यूड सर्वे में यह भी पाया गया कि औसतन ब्रिटिश महिलाओं के हिप्स और सीने 1950 के मुकाबले 4 सेमी बड़े हुए हैं। द सन पर प्रकाशित इस सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में महिलाओं का ब्रेस्ट साइज पिछले कुछ दशकों से बढ़ता जा रहा है और अगर यही प्रवृत्ति रही तो अगले 50 सालों में ब्रिटिश महिलाओं का ब्रेस्ट साइज बढ़कर एफ से जी कप तक भी पहुंच सकता है।

 

top women in the world